उपचुनाव में एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर मांझी की घोषणा के बाद महागठबंधन के भीतर आपसी खींचतान शुरू

बिहार राजनीति
जनादेश न्यूज़ बिहार
पटना : बिहार में 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में सियासी बुखार शुरू हो गया है। भले ही लोकसभा चुनाव में जीतन राम मांझी को हार का सामना करना पड़ा बावजूद उपचुनाव में भी महागठबंधन में इनकी सियासी बुखार तेज हो गई है. पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।
उन्होंने कहा है कि वह तो चाहते थे कि 2 सीट मिले, लेकिन एक सीट पर वे हर हाल में अपना उम्मीदवार उतारेंगे। मांझी की घोषणा के बाद महागठबंधन के भीतर आपसी खींचतान शुरू हो गई है।

बिहार में होने वाले उप चुनाव के लिए महागठबंधन में सीटों का खिंच तान जारी है। हालांकि  अभी तक यह तय नही हुआ है कौन कहा से चुनाव लड़ेगा, लेकिन इस बीच मे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एक सीट पर चुनाव लड़ने का दावा ठोक दिया है।
जीतन राम मांझी ने एक सीट पर चुनाव लड़ने की बात करते हुए कहा कि वे चाहते थे कि 2 सीटों पर चुनाव लड़ें, लेकिन किशनगंज कांग्रेस के कोटे में जाने के कारण वे नाथ नगर विधान सभा सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे। इसके लिए तेजस्वी यादव से उन्होंने बात भी की है।
बता दें बिहार की पांच विधानसभा सीटों किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर एवं बेलहर तथा एक लोकसभा संसदीय सीट समस्तीपुर के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा। शनिवार को दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इसकी घोषणा की। 23 सितंबर को उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होगी।