Featured Video Play Icon

गोप ट्रांसपोर्ट के मालिक मिश्री गोप की हत्या , गिरियक प्रमुख शरण गोप समेत आठ लोग बने हत्यारोपी

अपराध नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ : नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के गिरियक बाजार में मंगलवार की सुबह अपराधियों ने गिरियक निवासी गोप ट्रांसपोर्ट के मालिक मिश्री प्रसाद उर्फ मिश्री गोप (70 वर्षीय) की लाठी-डंडे और लात गुस्से से पीटकर मौत के घाट उतार दिया. फिर क्या था हत्या की सूचना पाकर पुरे गिरियक बाजार में सनसनी फैल गई और मिश्री गोप की हत्या से आक्रोशित लोगों ने करीब 2 घंटे तक नवादा बिहार शरीफ नेशनल हाईवे को जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.
घटना की सूचना पाकर मौके पर नालंदा एसपी निलेश कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस अधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया तथा मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया और पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौप कर मामले की छानबीन में जुट गई. इस हत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने गिरियक के प्रखंड प्रमुख रामशरण यादव एवं गिरियक मुखिया पति समेत 8 लोगों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई है. घटना के संबंध में मृतक मिश्री गोप के पुत्र अजय ने बताया कि अहले सुबह उनके पिता करीब 7:00 बजे बाहर खड़े थे इसी दौरान पूर्व से घात लगाए गिरियक प्रखंड प्रमुख रामशरण यादव उसका भतीजा उसका बेटा समेत पूरा परिवार तथा अन्य लोग मिलकर लाठी-डंडे एवं लात घुसे उनके पिता को मारपीट कर मौत की नींद सुला दिया. उन्होंने बताया कि प्रखंड प्रमुख के द्वारा इन चार भाइयों को भी मारने की धमकी दी गई है. उन्होंने बताया कि गिरियक प्रखंड प्रमुख नालंदा पुलिस के द्वारा चिन्हित एक बालू माफिया भी है उस पर लगभग दो दर्जन से भी अधिक मुकदमे दर्ज है. जिसने बालू की अवैध कमाई से अकूत संपत्ति बनाई है और गिरियक की एक भी जनता को यह तवज्जो नहीं देता है और कोई भी जनता इनके विरुद्ध बोलने को तैयार नहीं हो पाते हैं.

हत्या की इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आकर हर पहलू पर मामले की छानबीन करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.