तेजी से किया जा रहा है शिक्षकों का वेतन भुगतान

नालंदा बिहार
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ:1 अप्रैल 2019 से लागू सीएफएमएस प्रणाली के माध्यम से कोषागार द्वारा सभी प्रकार के विपत्रों को पारित किया जा रहा है।
वेतन की निकासी भी नए वित्तीय प्रबंधन प्रणाली व्यवस्था के तहत की जा रही है।
शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 2777 शिक्षक/ शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया की जा रही है।
अब तक 2300 कर्मियों के डेटाबेस की टैगिंग सीएफएमएस में की गई है। इन कर्मियों में से 1252 कर्मियों का मार्च महीने के वेतन का भुगतान उनके बैंक खाता में किया जा चुका है। शेष टैग हो चुके कर्मियों का भी मार्च महीने के वेतन का विपत्र तैयार कर प्रस्तुत किया जा रहा है।
1 से 2 दिन में इन कर्मियों के मार्च महीने के वेतन का भुगतान हो जायेगा।
अब तक टैग नहीं किए जा सके कर्मियों की टैगिंग प्राथमिकता देते हुए की जा रही है। कुछ कर्मियों के त्रुटिपूर्ण डेटाबेस को सुधारा भी जा रहा है।
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्च महीने के वेतन निकासी के बाद एक से दो दिन में अप्रैल महीने के वेतन की निकासी का भी विपत्र कोषागार में प्रस्तुत किया जायेगा। जिला पदाधिकारी द्वारा शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर पूर्व में भी बैठक की गई थी तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी को कम से कम समय में वेतन निकासी की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया गया था। जिला पदाधिकारी द्वारा निरंतर शिक्षकों के वेतन भुगतान की स्थिति पर नजर रखी जा रही है तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी को जल्द से जल्द शिक्षकों का वेतन भुगतान सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *