पर्यवेक्षण गृह से चार बाल बंदी फरार जांच में जुटी पुलिस और बाल संरक्षण इकाई की टीम

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ:बिहारशरीफ के दीपनगर थाना क्षेत्र के डी टी ओ कार्यालय के नजदीक स्थित पर्यवेक्षण-गृह के बाथरूम का रॉड काटकर रात में चार किशोर बंदी फरार हो गए थे. इनके विरुद्ध नालंदा के विभिन्न थानों में हत्या,बलात्कार व लड़की भगाने का मामला दर्ज था. आश्चर्यजनक बात यह है कि ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को भनक तक नहीं लगी. सोमवार की गिनती के बाद चारों किशोर के भागने के बारे में जानकारी हो सकी.
घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं नालंदा पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार पर्यवेक्षण गृह पहुंचे और पूरे मामले का जायजा लिया.
इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक दीर्घ राज

मिली जानकारी के अनुसार पर्यवेक्षण गृह से फरार एक आरोपी एकंगरसराय के बहुचर्चित ऋतिक हत्याकांड में शामिल रहा था. हालांकि वह पहले भी गिरफ्तारी के बाद एकंगरसराय थाने से फरार हो गया था. उसके फरार होने के बाद पुलिस ने उसे आंध्रप्रदेश तेलंगाना से गिरफ्तार किया था. बाकि तीनों बलात्कार, बाइक चोरी व लड़की भगाने का आरोपी रहा है.
मिली जानकारी के अनुसार रविवार को करीब 3 बजे सभी किशोर बाथरूम का रॉड काटकर फरार हो गए थे. हैरानी की बात यह है कि सुरक्षा में तैनात कर्मी व अन्य कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी.
बता दें कि बीते चार मई को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक निलेश कुमार एवं प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र द्वारा दीपनगर स्थित पर्यवेक्षण गृह का औचक निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण के क्रम में शौचालय, बाथरूम, बेडरूम, किचन, लाइब्रेरी सहित पूरे परिसर के अन्य सभी स्थलों की सघन तलाशी ली गई. जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक एवं प्रधान न्यायिक दंडाधिकारी ने स्वयं टॉर्च की रोशनी में पूरे परिसर की तलाशी ली थी इस दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री
यथा अतिरिक्त चार्जर, खैनी, चिलम, माचिस, दूरभाष संख्या लिखा हुआ डायरी आदि सामग्री बरामद हुई थी. शौचालय की खिड़की के पीछे की जाली आधा कटा पाया गया. परिसर की कुछ खिड़कियों में जाली नहीं पाई गई. जबकि जिला पदाधिकारी द्वारा इससे पूर्व किए गये निरीक्षण के दौरान बाल सुधार गृह के अधीक्षक को जाली लगाने हेतु सख्त रूप से निर्देश दिया गया था. वहीं घटना के बाद पुलिस फरार बाल कैदियों की गिरफ्तारी करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *