पावापुरी महोत्सव के आयोजन को लेकर जिला पदाधिकारी ने की बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के सौजन्य से जिला प्रशासन नालंदा द्वारा दो दिवसीय पावापुरी महोत्सव का आयोजन 26 एवं 27 अक्टूबर 2019 को किया जायेगा।
इस महोत्सव के आयोजन को लेकर पूर्व तैयारी के लिए आज जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में हरदेव भवन सभागार में बैठक आहूत की गई।
दो दिवसीय महोत्सव के आयोजन के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का निर्धारण निविदा के माध्यम से किया जा रहा है।
दो दिवसीय समारोह में 26 अक्टूबर को प्रतिष्ठित कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी तथा 27 अक्टूबर को स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।
महोत्सव में भगवान महावीर के जीवन संदेश पर आधारित जीवंत प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा आकर्षक स्टॉल भी लगाए जाएंगे।
स्कूली बच्चों के बीच पेंटिंग भाषण आदि प्रतियोगिता का आयोजन भी इस अवसर पर किया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया।

जिला पदाधिकारी ने जल जीवन हरियाली अभियान को प्रदर्शनी में प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। सभी विभागों को स्टॉल के लिए निर्धारित समय पर आवश्यक तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया गया।
महोत्सव के प्रचार-प्रसार हेतु होर्डिंग फ्लेक्स के संस्थापन, आमंत्रण पत्र के मुद्रण एवं वितरण आदि के लिए विभिन्न पदाधिकारियों को दायित्व दिया गया।
स्टेज सेटिंग, सीटिंग प्लान, मिनट 2 मिनट कार्यक्रम आदि के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने को कहा गया।
महोत्सव स्थल एवं आसपास सफाई के लिए विशेष रुप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
महोत्सव स्थल पर मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया।
जिला पदाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत दिए गए कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। महोत्सव की तैयारी के अनुश्रवण के लिए अलग से एक टीम गठित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, भूमि सुधार उप समाहर्ता राजगीर, नजारत उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरियक, अंचलाधिकारी गिरियक, दिगंबर जैन तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधि गण सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।