वॉर्नर ने नहीं दी ‘वॉर्निंग’, छुड़ाए पाक गेंदबाजों के छक्के,बनाए कई रिकॉर्ड

खेल देश
जनादेश न्यूज़ खेल
क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल में धमाल मचाने के बाद अब विश्व कप में भी कमाल कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टॉन्टन में खेले गए मुकाबले में वॉर्नर के बल्ले से ऐसी आतिशबाजी हुई कि पाकिस्तानी गेंदबाजों को कुछ समझ नहीं आया। वॉर्नर ने अपने वनडे करियर के 15वें शतक के दौरान रिकॉर्ड्स की बारिश कर दी।
वॉर्नर ने अपनी 107 रनों की पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का भी जड़ा। इस पारी के साथ ही वो पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज भी बन गए। अगर पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पिछली तीन पारियों की बात की जाए तो उन्होंने 2017 के दौरान सिडनी में 130, एडिलेड में 179 और टॉन्टन में 107 रनों की पारी खेलकर ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
हालांकि, इसके साथ ही अगर पाकिस्तानी टीम के खिलाफ उनकी पिछली तीन टेस्ट पारियों का रिकॉर्ड देखें तो वो भी लाजवाब है। वॉर्नर ने 2016-2017 के दौरान पाकिस्तानी टीम के खिलाफ खेली गई अपनी तीन पारियों में 144, 113 और 55 रन बनाए थे। ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि वॉर्नर को पाकिस्तानी गेंदबाज खूब भाते हैं। वॉर्नर के इस शतक के कारण ही पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।
अब तक इस विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन शतक लग चुके हैं जबकि इससे पहले सिर्फ 2011 और 2015 विश्व कप में ही पाकिस्तानी टीम के खिलाफ तीन शतक लगाए गए हैं। अभी आधे से ज्यादा टूर्नामेंट होना बाकी है ऐसे में शतकों की संख्या के बढ़ने के पूरे-पूरे आसार हैं। हालांकि, अगर इस मैच की बात की जाए तो वॉर्नर के शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की पारी सिर्फ 307 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *