न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया.इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. आज सेमीकंडक्टर उत्पादन से जुड़े 1.25 लाख करोड़ रुपए के तीन परियोजना का शिलान्यास हुआ है. ये भारत को सेमीकंडक्टर उत्पादन का एक ग्लोबल हब बनाने में मदद करेगा. पीएम ने कहा कि 21वीं सदी टेक्नोलॉजी की सदी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का ये कार्यक्रम देश के नौजवानों के सपनों का कार्यक्रम है. मेरी इच्छा थी कि ये नौजवान इसकी साक्षी बने.

आत्मविश्वास से भरा युवा कहीं भी हो, वो अपने देश का भाग्य बदल देता है. पीएम ने कहा कि आज युवा देख रहे हैं कि भारत किस तरह प्रगति के लिए, आत्मनिर्भरता के लिए, ग्लोबल सप्लाई चेन में अपनी उपस्थिति के लिए चौतरफा काम कर रहा है.

सेमीकंडक्टर उद्योग में हजारों युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगी और साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार आदि जैसे संबंधित क्षेत्रों में रोजगार सृजन को बढ़ावा देंगी. सरकार का कहना है कि इन तीनों प्लांट से कुल 80 हजार लोगों को नौकरियां मिलेंगी. 20,000 एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के लिए डायरेक्ट नौकरियां और करीब 60,000 इनडायरेक्ट नौकरियां पैदा होंगी.

Related posts

गुजरात के पूर्व गृह मंत्री को ७ साल की जेल

Admin

देहरादून से लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन का सफर अब यात्री कर सकेंगे

Rashmi Trivedi

मुख्तार अंसारी को फर्जी आर्म्स लाइसेंस केस में मुख्तार को उम्र मैद की सजा का ऐलान किया गया

Rashmi Trivedi

Leave a Comment

जनादेश