न्यूज़

‘जयपुर एयरपोर्ट पर रखा है बम, मैं बेंगलुरु में बैठा हूं, पकड़ सको तो पकड़ लो,’ इस धमकी भरे ईमेल से मचा हड़कंप

 जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। शुक्रवार दोपहर 26 अप्रैल को एयरपोर्ट प्रशासन की ऑफिशियल ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज आया। एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। पुलिस, क्यूआरटी, बम निरोधक दस्ता और सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों ने एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। जब एयरपोर्ट पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली, तब जाकर राहत की सांस ली गई।

एयरपोर्ट प्रशासन को धमकी भरा यह मैसेज दोपहर डेढ़ बजे मिला। मैसेज देखते ही सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। धमकी वाला ईमेल राजेश नाम की आईडी से भेजा गया था। साथ ही इस मैसेज में एक चेतावनी भी शामिल थी। धमकी देने वाले ने लिखा, ‘जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 गेट पर एक काले बैग में बम रखा है। मैं बेंगलुरु में बैठा हूं। पकड़ सको तो पकड़ लो।’ सुरक्षा एजेंसियों की साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट टीमें धमकी भरा ईमेल भेजने वाले की पहचान करने में जुटी हैं।

दोपहर में पुलिस, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते को घूमते देख यात्री हैरान रह गए, जिससे उनमें हड़कंप मच गया। पुलिस की ओर से यात्रियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। सुरक्षाकर्मी और अधिकारी तलाशी में जुटे रहे। मालवीय नगर के एसीपी आदित्य पूनिया ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे तक तलाशी अभियान चला, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

जयपुर एयरपोर्ट को पहले भी कई बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। पिछले 4 महीने में यह तीसरी धमकी है। चार महीने पहले 27 दिसंबर को एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद 16 फरवरी को भी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। एक बार फिर धमकी मिली है। तीनों ही बार एयरपोर्ट प्रशासन की आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकी भरे ईमेल भेजे गए। सुरक्षा एजेंसियों ने जांच की, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

Related posts

राजा अब रानी के पेट से नहीं, मतदान पेटी से पैदा होगा.. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की सीधी चुनौती

Rashmi Trivedi

लोकसभा चुनाव 2024: कैसे ऑनलाइन डाउनलोड करें अपनी वोटर स्लिप

Rashmi Trivedi

MP में खुले दो नए विश्वविद्यालय, CM मोहन यादव ने किया उद्घाटन

Rashmi Trivedi

Leave a Comment

जनादेश