Travel

केरल के टूरिस्ट बोट हादसे में 22 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक किया और उन्होने बयान जारी किया और मलप्पुरम जिला कलेक्टर को आपातकालीन बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

केरल में मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में थूवलथीरम तट के पास रविवार की शाम को एक हाउसबोट के पलट जाने से 22 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 7 बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. ये हादसा शाम को सात बजे के करीब हुआ. हादसे के समय नाव में क़रीब 40 से 50 लोग सवार थे.  मौके पर राहत और बचाव काम किया जा रहा है.

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), दमकल विभाग के कर्मचारी उनके साथ स्थानीय प्रशासन  भी तैनात है. लापता लोगों की खोज करने के  लिए अंडरवाटर कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

नाव मालिक पर केस दर्ज

जिन लोग को निकाला जा रहा है उनको थिरुर, तनूर और कोझिकोड के अस्पताल में ले जाया गया है. उनसे से ज़्यादातर लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. नाव मालिक के पर केस दर्ज कर लिया गया है.जानकारी के अनुसार नाव का फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं था. नाव पर बैठने वालो को उन्होने लाइफ़ जैकेट तक नहीं दिया गया था. 

दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर गहरा शोक जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर ट्वीट भी किया है, प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा है की – ”केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. PMNRF से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजन को मिलेगा

Related posts

Budapest’s Margaret Island, A Green Haven in Hungary’s Capital

Admin

भारत की सबसे प्रेतवाधित स्थान

Admin

Myanmar to host tourism expo at the end of 2018

Admin

Leave a Comment

जनादेश